पुलिस नक्सली-मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद

नारायणपुर। जिले के कलेपाल ग्राम के समीप नक्सलियों की पतासाजी में निकली डी आर जी के दल पर नक्सलियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने मोर्चा संभालते हुये जवाबी कार्यवाही की। नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले। सर्चिंग में एक नक्सली के शव के साथ एक हथियार बरामद की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह पुलिस को नक्सलियों के स्माल एक्शन टीम की बेनूर चिनारू और किलेपाल में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के मंसूबे से रेकी करने की सूचना मिली थी। मिली सूचना के आधार पर नारायणपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए डी आर जी की एक टुकड़ी छोटी को रवाना किया गया था।

कलेपाल गांव के पास पुलिस पार्टी के पहुंचते ही नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। जिसके जवाब में डी आर जी की पार्टी ने भी जवाबी फायरिंग खोल दी। 10 मिनट की फायरिंग के बाद नक्सली घने जंगलों की आड़ लेकर भाग खड़े हुए।

तकरीबन 10 मिनट चली ताबड़तोड़ मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इलाके की सर्चिंग किया जिसमें मुठभेड़ स्थल से एक नक्सली का शव और हथियार बरामद किया गया है। मारे गए नक्सली का नाम सोमा वड्डे है। मुठभेड़ की पुष्टि नारायणपुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *