‘भारतीय वन सेवा’ के पदोन्नत अधिकारियों में फेरबदल, कौशलेंद्र सिंह होंगे वन्यप्राणी प्रमुख, के.सी. यादव बने वन विकास निगम के प्रबंध संचालक

रायपुर। राज्य सरकार ने भारतीय वन सेवा के पदोन्नत अधिकारियों की नई नियुक्ति कर दी है। वहीं इस नियुक्ति से साथ कई अधिकारियों का तबादला भी हो गया है। जिन 9 आईएफएस अधिकारियों नई जगहों में पदस्त किया गया है उनमें- एडिशनल पीसीसीएफ से पीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत हुए केसी यादव और कौशलेन्द्र सिंह के साथ अन्य आईएफएस शामिल है। केसी यादव को जो कि 84 बैच के आईएफएस अफसर उन्हें प्रबंध संचालक वन विकास निगम की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि 85 बैच के अफसर कौशलेन्द्र सिंह को सरकार ने वन्यप्राणी प्रमुख बनाया है।

वहीं 86 बैच के अधिकारी राजेश गोवर्धन को वन विकास निगम में अपर प्रबंध संचालक बनाया गया। इसी तरह से 86 बैच के एडिशनल पीसीसीएफ आरबीपी सिन्हा को वन विकास मुख्यालय वापस बुलाया गया है, वे अब एडिशनल पीसीसीएफ कार्ययोजना का काम देखेंगे। सिन्हा एसीसीईएल में प्रतिनियुक्ति पर थे। वहीं 87 बैच के एडिशनल पीसीसीएफ पीसी पांडेय को वन सरंक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि 87 बैच के एडिशनल पीसीसीएफ जेएसीएस राव को वाईल्डलाइफ एवं बायोडायवसिर्टी की जिम्मेदारी दी गई है इससे पहले वे कैम्पा के प्रमुख थे।

साथ ही 87 बैच के एडिशनल पीसीसीएफ शैलेंद्र सिंह को वाईल्डलाइफ से मुख्यालय में उत्पादन का जिम्मा दिया गया है। वहीं 88 बैच जयसिंह महस्के को अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक प्रशासन राजपत्रित के साथ ही अब अराजपत्रित का अतिरिक्त प्रभार के साथ दोहरी जिम्मेदारी गई है। इसी तरह 90 बैच के एडिशनल पीसीसीएफ एवं जगदलपुर सर्किल के प्रमुख श्रीनिवास राव को कैम्पा के प्रमुख बनाया गया है। फिलहाल जगदलपुर सर्किल की जिम्मेदारी कांकेर सीएफ ही संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *