28 साल बाद फिर से खुली पालनार में बैंक…15 गांवो के 20 हजार लोगों को मिलेगी बैंक से मदद…

दन्तेवाड़ा। जिले की कैशेलेस ग्राम पंचायत पालनार में गुरुवार के दिन क्षेत्रवासियों के लिए खास दिन बन गया क्योकि पालनार में बैंक ऑफ बड़ौदा की नयी ब्रांच ग्रामीणों के लिए प्रशासन ने पालनार में ही खुलवा दी है। पालनार में 90 के दशक में ग्रामीण बैंक थी मगर उस दौर पर खुली बैंक क्षेत्र के पिछड़ेपन के चलते अधिक वर्षो तक टिककर नही चल पाई।

दो दशक से अधिक समय से पालनार और उसे आगे बसे समेली, अरनपुर, जबकि,बुरगुम,नहाडी, जैसे तमाम दर्जनों को गांव के ग्रामीणों को बैंकिग के लिए नकुलनार या तो किरन्दुल के भरोसे चलना पड़ता था। अब पालनार में बैंक खुलने से ये समस्या अब ग्रामीणों की दूर हो गयी।

पालनार में खुली नई बैंक के ओपनिग के अवसर पर जिला पंचायत सदस्य नन्दलाल मुड़ामी और सरपंच सुकालू मुड़ामी के साथ पंचायत के कई वरिष्ठ जन भी मौजूद रहे नन्दलाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अथक परिश्रम और प्रयास के परिणाम से बैंक की सौगात मिली पालनार के लोगो को हमारे प्रदेश के मुखिया डॉक्टर रमन सिंह ने पालनार जैसे गांव को पिछड़े गांव से विकास की तरफ बढ़ा दिया, दन्तेवाड़ा कलेक्टर सौरभ कुमार ने पालनार के ग्रामीणों की वर्षो से बैंक की मांग पूरी कर बहुत बड़ी सौगात दी। पालनार के क्षेत्रवासियों की तरफ से हम सब इस सौगात के लिए कलेक्टर को धन्यवाद देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *