‘राष्ट्रीय मानव अधिकार’ सुरक्षा-संस्थान की बस्तर-टीम ने किया वृक्षारोपण, पौधों की सुरक्षा का लिया संकल्प

जगदलपुर। शहर के हाटकचोरा शासकीय विद्यालय के परिसर में राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संस्थान की बस्तर की टीम के द्वारा “हेलिना गिरिधरण (राष्ट्रीय अध्यक्षा, रा.मा.सु.सं.) के मार्गदर्शन” मे वृक्षारोपण किया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के पास स्थित हाटकचोरा शासकीय विद्यालय के विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। यहां उन्होंने जाम के पौधे, आंवले के पौधे और विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए, जो फल के साथ छाया भी देंगे।

इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकों के साथ कई छात्र एवं छात्राए भी शामिल हुए। छात्रों ने भी विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण कर पौधों की सुरक्षा करने का संकल्प लिया। संस्थान के पदाधिकारियों, सदस्यों और विद्यालय प्राचार्य एवं शिक्षकों ने छात्रों को वृक्षारोपण से भविष्य में होने वाले फायदों के बारे में जानकारी दी। छात्रों ने भी लगाए गए नए पौधों की सुरक्षा करने तथा रोज पौधों में पानी डालने का संकल्प लिया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संस्थान के बस्तर सम्भागीय अध्यक्ष ब्रिजेश शर्मा, महिला विंग जिलाध्यक्ष शाहिना हुसैन, महिला विंग जिला उपाध्यक्ष कु.अदिति आचार्य, जिला सचिव सन्तोष भदौरिया, सह – सचिव संजू रामटेके तथा संघ के सदस्य सुषमा साहू, दीप्ति भट्टाचार्य, धारिणी तिवारी, विद्या सिंह के साथ विद्यालय के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और शिक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *