नक्सली प्रभावित क्षेत्र बीजापुर के 02 थानों को मिला ISO सर्टिफिकेट, 18वें जिला पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर वनमंत्री ने किया थाना-प्रभारियों का सम्मान

बीजापुर। 18वें जिला पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर जिला बीजापुर, पुलिस अनुविभाग भोपालपटनम‌ अन्तर्गत थाना भोपालपटनम एवं थाना मद्‌देड़ को ISO मापदण्ड, गुणवत्ता के आधार पर ISO सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। सम्पूर्ण भारत में नक्सली प्रभावित क्षेत्र में जिला बीजापुर में स्थापित इन दो थानों को पहली बार ISO सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है।

बता दें कि थाने में आने वाली पीड़िता महिला रिपोर्ट लिखवाने आती है और उनके साथ कोई बच्चा हो तो बच्चों के लिये पृथक से किड्‌स मनोरंजन रूम की व्यवस्था थाने में की गई है, महिला विवेचक की व्यवस्था है, बाहर से आने वाले आगंतुकों के लिये बैठने की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, जवानों के मनोरंजन आदि को भ्रमण में बच्चों को दिखाया गया। थाना में किचन, महिला एवं पुरूष अधिकारी/कर्मचारियों के लिये पृथक-पृथक विश्राम कक्ष, प्रसाधन कक्ष की व्यवस्था थानें में की गई है। सीसीटीएनएस योजना के तहत् थानों मे की जाने वाली डाटा एंट्री, रेडियों कक्ष, माल खाना, कोत एवं विवेचकों के लिये पृथक-पृथक व्यवस्था है। थाना मद्‌देड़ में ओपन जिम एवं किड्‌स गार्डन की व्यवस्था भी है, जहां थाना के अलावा बाहरी ग्रामीणों के द्वारा भी उपयोग की जा सकती है।

थाना में आईएसओं के मापदण्ड के आधार पर टीम के भ्रमण के उपरान्त थाना भोपालपटनम्‌ एवं थाना मद्‌देड़ को ISO सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। 18वें जिला पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर वनमंत्री महेश गागड़ा के द्वारा ISO-सर्टिफिकेट निरीक्षक सुशील पटेल को प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *