भाजपा से इस्तीफे के दौर के बाद अब नाराज कार्यकर्ता थाम रहे विपक्ष दलों का दामन, विधानसभा चुनावों में नाराज कार्यकर्ता बढ़ा सकते हैं मंत्री गागड़ा की मुश्किलें।

बीजापुर। चुनाव के नज़दीक आते ही बीजापुर में भाजपा की मुसीबतें बढती हुई नजर आ रही है. करीब एक साल पहले 40 से ज्यादा सक्रिय कार्यकर्ता अपने निजी कारणों का हवाला देकर भाजपा से किनारा कर चुके हैं। अब भाजपा के सक्रीय कार्यकर्ता क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश में वन मंत्री महेश गागडा पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियों का दामन थाम रहे हैं.. वहीँ भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्षा जमुना शकनी भी अब जोगी कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होते नजर आ रहीं हैं.. ये कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्षा भी जोगी कांग्रेस का दामन थाम सकतीं हैं।

कांग्रेस पार्टी में शामिल भाजपा कार्यकर्ता”

नवंम्बर में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नज़दीक आते ही राजनैतिक दलों में आरोप प्रत्यारोपों के दौर के साथ ही असंतुष्ट कार्यकर्ताओं के बागी तेवर देखने को मिल रहे हैं.. बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के बागी तेवर देखते ही बन रहा है.. पिछले 1 पखवाड़े के भीतर भाजपा के करीब 90 सक्रीय कार्यकर्ता कांग्रेस और जोगी कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं.. नेलसनार और बेंगलुरु गाँव से भाजपा के 50 सक्रीय कार्यकर्ताओं ने जहाँ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.. वहीँ हाल ही में उसूर ब्लाक मुख्यालय आवापल्ली में हुए जोगी कांग्रेस के एक कार्यक्रम में करीब 40 भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री गागडा पर उपेक्षा के साथ ही क्षेत्रीय समस्याओं को नज़रंदाज़ करने का आरोप लगाते हुए जोगी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। हालाँकि भाजपा के संघटन में बैठे हुए लोगों का मानना है कि, विपक्षी पार्टियों में शामिल होने वाले लोग आम मतदाता हैं न कि भाजपा के कार्यकर्ता।

“जनता कांग्रेस छ.(जे) में शामिल भाजपा कार्यकर्ता”

बता दें कि २०१३ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट नही मिलने की वजह से कांग्रेस से बागी तेवर दिखाकर शक्नी चंद्रैय्या सपत्नी भाजपा में शामिल हुए थे. कुछ महीने पहले ही भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाकर जोगी कांग्रेस में शामिल हुए शकनी चंद्रैय्या को जोगी कांग्रेस ने मंत्री गागडा के खिलाफ मैदान पर उतारा है. जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी शक्नी चंद्रैय्या कि पत्नी जमुना शक्नी भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. हाल के दिनों में भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष जोगी कांग्रेस के कार्यक्रम में खुलकर शामिल होती नजर आ रहीं हैं.. अटकलें भी लगाई जा रहीं हैं कि, चुनाव से ठीक पहले जमुना सकनी भाजपा छोड़ जोगी कांग्रेस का दामन थाम लेंगी. यदि ऐसा होता है तो चुनाव से ठीक पहले भाजपा और वर्तमान विधायक महेश गागड़ा को एक बड़ा झटका लग सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *