3 आश्रमों में 65 बच्चों की बीमारी की खबरों के बाद हेल्थ डायरेक्टर प्रसन्ना ने CMHO से मांगी जांच रिपोर्ट, स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुँचे वरदली आश्रम

बीजापुर। भोपालपटनम ब्लॉक में 3 आश्रमो पिल्लूर,एडापल्ली,अन्नापुर में 65 आश्रम छात्रों की बीमारी की सूचना निकलकर आई थी। हेल्थ डायरेक्टर आर.प्रसन्ना ने इस मामले में CMHO बीजापुर से जांच रिपोर्ट मांगी है। आज शिक्षा विभाग और स्वाथ्य विभाग के आला अधिकारियों ने आश्रम पहुंचकर कर बीमार बच्चों का जांच कर दवाइयां देते हुए अधीक्षक और आश्रम बच्चों को बीमारी से बचाव के तरीके बताए।

बता दें कि भोपालपटनम ब्लॉक मुख्यालय से महज 5 की.मी दूर वरदली में विस्थापित तीन आश्रमों में बीते शनिवार से बच्चों के बीमार होने का सिलसिला शुरू हुआ था जिसमे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपालपटनम में इन बच्चों का इलाज किया गया। वायरल बुखार सहित कुछ बच्चों को मलेरिया की पुष्ठी हुई है। बच्चों की बीमारी की खबर आने के बाद हेल्थ डायरेक्टर आर. प्रसन्ना ने पूरे मामले की जानकारी CMHO बीजापुर डॉ बी आर पुजारी से मांगी है। आज स्वास्थ्य विभाग के CMHO डॉ पुजारी और भोपालपटनम शिक्षा अधिकारी सुखराम चिंतुर ने पिल्लूर,एडापल्ली,अन्नापुर के बालक आश्रमों का दौरा कर आश्रमअधीक्षकों को समझाईश दी।

CMHO डॉ पुजारी ने बताया कि आश्रम में अभी हालात सामान्य हैं। बीते शनिवार से कुछ छात्रों की तबियत खराब थी जिनका इलाज भोपालपटनम हॉस्पिटल में किया गया है। हमारी एक टीम ने भी यहां आकर छात्रों की जांच की है। अभी मात्र 4 बच्चों को मलेरिया पॉजिटिव पाया गया है, जिनको उचित इलाज दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *