बड़बोले अधिकारी के निलंबन की मांग को लेकर पत्रकार बैठे धरने पर , विस उपनेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा और श्रमजीवी पत्रकार संघ ने कहा पत्रकारों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा,

बीजापुर, 15 सितंबर। महिला बाल विकास के बड़बोले अधिकारी को निलंबित करने की मांग को लेकर जिले के पत्रकार एक दिवसीय धरने पर बैठ गए हैं। जब तक उक्त अधिकारी पर कार्यवाही नहीं हो जाती है, तब तक पत्रकारों का आंदोलन अनवरत जारी रहेगा। छत्तीशगढ़ विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा ने भी आज धरना स्थल पहुंचकर पत्रकारों के मांगों को सही ठहराते सरकार को आड़े हाथ लिया है।

दरअसल जिला महिला बाल विकास अधिकारी बीजापुर ब्रिजेन्द्र ठाकुर द्वारा, पत्रकारों की औकात की बात करते हुए चवन्नी छाप कहने का मामला अब तूल पकडऩे लगा है। जिले भर के पत्रकार उक्त अधिकारी को तत्काल निलंबित करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं, वहीं जब तक ब्रिजेन्द्र ठाकुर पर सरकार द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की जाती है, तब पत्रकार आंदोलन करते रहेंगे। जिले के पत्रकार उक्त अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शनिवार से बीजापुर जिला मुख्यालय में एक दिवसीय धरना पर बैठ गए हैं। वहीं 16 सितम्बर को भैरमगढ़ तहसील मुख्यालय में एक दिवसीय धरना देकर मुख्यमंत्री के प्रवास कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे। इस धरना प्रदर्शन में जिले के बीजापुर, भोपालपटनम, उसूर और भैरमगढ़ के सभी पत्रकार उपस्थित रहे।

आज विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष और कोंटा विधायक कवासी लखमा ने भी धरना स्थल जाकर पत्रकारों के मांगों को जायज ठहराते मबाविअ अधिकारी पर शीघ्र कार्यवाही करने की बात की। लखमा ने पत्रकारों के अधिकारों का भाजपा सरकार द्वारा लगातार हनन करने सहित छत्तीशगढ़ में अफसर शाही की सरकार चलने का आरोप लगाया है।

इधर बीजापुर के पत्रकारों मांगों को जायज ठहराते हुए छत्तीगसढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष सुधीर जैन एवं महासचिव राकेश पांडे ने कहा कि, दोषी अधिकारी पर यदि शीघ्र न्यायोचित कार्रवाई नहीं की गयी, तो संभाग स्तर पर आंदोलन का विस्तार किया जाएगा और संभागीय मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इधर संघ के संभागीय उपाध्यक्ष महेंद्र विश्वकर्मा, रीतेश पांडे, अक्कूखान, सचिव नवीन गुप्ता, कोषाध्यक्ष नरेंद्र पाणिग्राही एवं जिलाध्यक्ष अब्दुल वहाब खान ने कहा कि पत्रकारों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *