जिले में बस्तर बटालियन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का ट्रेड-टेस्ट 26 तारीख से शुरू, योग्य अभ्यर्थियों की सूची भर्ती परीक्षा केन्द्र में की गई चस्पा

नारायणपुर। जिले के अनुसूचित जनजाति के स्थानीय युवाओं के लिए केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बस्तर बटालियन में रिक्त पदों के लिए नारायणपुर भर्ती केन्द्र में 16 सितम्बर को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में उत्तीर्ण एवं चिकित्सा परीक्षण व ट्रेड टेस्ट प्रक्रिया के लिए योग्य पाये गए अभ्यर्थियों की सूची जिला मुख्यालय स्थित बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 21 सितम्बर को चस्पा कर दी गई है। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस उप महानिरीक्षक से मिली जानकारी अनुसार सिपाई (ट्रेडमेन) पद हेतु ट्रेड टेस्ट शुक्रवार 26 सितम्बर से 01 अक्टूबर 2018 तक होगा। तथा सिपाही/जीडी व ट्रेडमेन के पदों की चिकित्सा परीक्षण 7 अक्टूबर 2018 तक की अवधि में संबंधित भर्ती केन्द्र में होगा।

गौरतलब है कि बस्तर बटालियन में 9 पद पुरूष और 6 महिलाओं के लिए आरक्षित है। 13 सिपाही/जीडी.(महिला-पुरूष), एक पद सिपाही/जलवाहक तथा एक सिपाही/सफाई कर्मचारी का है। बटालियन में भर्ती होने वाले युवाओं को शुरूआत में ही अच्छा मासिक वेतन मिलेगा वहीं खाने-पीने की निःशुल्क व्यवस्था होगी। बस्तर बटालियन में स्थानीय युवाओं को देश सेवा का सुनहारा मौका दिया जा रहा है। बेहतरीन वेतनमान और सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी।

जिला कलेक्टर टोपेश्वर ने इसमें विशेष रूचि दिखाई। उन्होंने बटालियन में अधिकाधिक संख्या में योग्य युवाओं को भर्ती के संबंध ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ ही पम्पलेट वितरित किया गया। भर्ती प्रक्रिया के संबंध में और बस्तर बटालियन से जुड़कर मिलने वाले लाभ के संबंध में जानकारी दी गई थी। इच्छुक प्रतिभागियों को प्री-रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग भी कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *