Press "Enter" to skip to content

मरने से पहले अमिताभ बच्चन से सार्वजनिक माफी मांग गए अमर सिंह, बिग बी ने ऐसे किया याद

राज्यसभा सांसद और पूर्व SP नेता अमर सिंह मरने से पहले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से माफी मांग गए थे। उन्होंने यह माफी करीब पांच महीने पहले सार्वजनिक तौर पर मांगी थी। साथ ही बच्चन साहब और उनकी फैमिली के खिलाफ कही बातों के लिए अफसोस भी जताया था।

सिंह ने ट्वीट कर तब कहा था, “आज मेरे पिताजी की पुण्यतिथि है। मुझे इसी वजह से अमिताभ बच्चन जी ने मैसेज भेजा। जिंदगी के ऐसे मोड़ पर जब मैं जीवन और मौत के बीच जूझ रहा हूं, मैं अमित जी और उनके परिवार के प्रति बेवजह की बयानबाजी के लिए खेद प्रकट करता हूं। भगवान उन सबकी रक्षा करे।”

आज जब सिंह इस दुनिया में नहीं है, तब उनके चले जाने के बाद बिग बी ने उन्हें खास अंदाज में याद किया। उन्होंने अपना सिर झुकाए सफेद कुर्ते में एक फोटो शनिवार शाम ट्वीट किया। यह तस्वीर ब्लैक एंड व्हाइट मोड में थी और इसके साथ कोई कैप्शन नहीं दिया गया। बस बिग बी ने ट्वीट संख्या का जिक्र किया।

माना जा रहा है कि अमिताभ ने यह ट्वीट सिंह के निधन पर खेद प्रकट करते हुए प्रतीकात्मक तौर पर किया। अमित जी का यह फोटो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया।

दरअसल, अमर सिंह कभी बच्चन परिवार के बड़े अजीज हुआ करते थे। इतने कि खुद को बच्चन साहब का भाई कहते थे। पर 2010 में इनकी दोस्ती में दरार आ गई। ये वाकया तब का है, जब सिंह को सपा से बाहर कर दिया गया था। यह भी कहा जाता है कि अनिल अंबानी की एक पार्टी में अमर सिंह का जया बच्चन से किसी बात पर विवाद हुआ था, जिसके बाद से दोनों के बीच दूरियां बनना शुरू हो गईं थीं।

ABP न्यूज को दिए 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान सिंह ने दावा किया था- अमिताभ और जया बच्चन अलग-अलग रहते हैं। उन्होंने कहा था, “मैं जब उनसे मिला था, उससे पहले से वे अलग रहते थे। वे अपने-अपने बंगलों में रहते हैं- ‘Janak’ और ‘Pratiksha’। लोग देश में हर समस्या के लिए मुझे कोसते हैं, पर मैं ऐश्वर्या और जया बच्चन के बीच पनपी समस्या का कारण नहीं हूं।”

सिंह ने इससे पहले एक बयान दिया था कि उनके साथ दोस्त न रहने का फैसला अमिताभ का था। यहां तक कि दावा है कि बच्चन साहब ने उन्हें चेताया था कि वह (सिंह) जया को राजनीतिक दल में न स्वीकारें। सिंह के इस बयान पर जब बिग बी से सवाल हुआ था तो उनका जवाब था- राजनेता को जो कहना है, वह कह सकते हैं।

उसी साल, बच्चन साहब का नाम विवादित Panama Papers केस में सामने आया था, जिसे लेकर सिंह ने उनकी चुप्पी पर कड़ी आलोचना की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *